इस 'सरबजीत' ने अपनी दलबीर से किया 5 साल पुराना वादा निभाया, बहन को कंधा देने पहुंच गए रणदीप हुड्डा


पाकिस्तान की जेल में शहीद होने वाले सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर का बीते शनिवार को निधन हो गया. अमृतसर के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई. जब इसकी खबर बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा को मिली तो वो फौरन सरबजीत की बहन दलबीर की अर्थी को कंधा देने पहुंच गए. उन्होंने अपने पांच साल पुराने वादे को भी पूरा किया. 

दरअसल, 5 साल पहले रणदीप सिंह हुड्डा ने 'सरबजीत' फिल्म में सरबजीत का किरदार निभाया था. तभी सरबजीत की बहन दलबीर कौर ने रणदीप हुड्डा से एक वादा लिया था. उन्होंने कहा था कि ‘मैंने रणदीप में अपने भाई को देखा है." 

Sarbjit movie actor Randip hudda, Sarbjit sister death news,
"मैं रणदीप से वादा चाहती हूं कि जब मैं मंरू तो वो मुझे कंधा दें. मेरी आत्मा को यह सोचकर शांति मिलेगी कि भाई ने मुझे कंधा दिया."

दलबीर कौर के देहांत होने पर रणदीप हुड्डा ने अपने पुराने पांच साल के वादे को पूरा किया. उन्होंने 26 जून को हुए दलबीर कौर के अंतिम संस्कार में पहुंचकर सभी को हैरान कर दिया. शायद दलबीर के परिवार को भी इसकी उम्मीद नहीं रही होगी कि रणदीप वहां पहुंचेंगे. रणदीप हुड्डा दलबीर के अंतिम संस्कार में पहुंचकर न सिर्फ उनकी अर्थी को कंधा दिया, बल्कि उनकी चिता को मुखाग्नि भी दी. 

Sarbjit movie actor Randip hudda, Sarbjit sister death news,

गौरतलब है कि साल 2016 में फिल्म ‘सरबजीत’ में रणदीप हुड्डा ने दलबीर के भाई सरबजीत का किरदार बखूबी निभाया था. सरबजीत पिछले कई साल से पाकिस्तान की जेल में बंद थे. बहन दलबीर ने भाई को देश वापस लाने के लिए कई साल तक संघर्ष किया. इस फिल्म में भाई और बहन के इसी संघर्ष को फिल्माया गया था. दलबीर का किरदार अभिनेत्री एश्वर्या राय बच्चन ने निभाया था. 

Sarbjit movie actor Randip hudda, Sarbjit sister death news,

इस फिल्म को देखने के बाद ही दलबीर ने भावुक होकर रणदीप से अपनी मौत पर कंधा देने का वादा लिया था. जो एक्टर ने निभाया भी.


Post a Comment

Previous Post Next Post