BPSC में सफल हुए पटना के कॉन्स्टेबल मोहन कुमार, बोले- ‘ईमानदारी से मेहनत करने पर जरूर होंगे कामयाब’

BPSC में सफल हुए पटना के कॉन्स्टेबल मोहन कुमार, बोले- ‘ईमानदारी से मेहनत करने पर जरूर होंगे कामयाब’

इंसान अगर कुछ करने की ठान ले तो वह किसी भी मंजिल को पा सकता है. इसे पटना जिले के बिहटा के गुलामली चक के रहने वाले मोहन कुमार ने चरितार्थ कर दिखाया है. बुधवार को 66वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का रिजल्ट ( BPSC 66th Final Result ) घोषित किया गया जिसमें कुल 685 अभ्यर्थियों ने सफलता प्राप्त की है. बिहटा के मोहन कुमार (Mohan Kumar Passed 66th BPSC Exam) ने भी अपनी मेहनत से बीपीएससी में सफलता पाई है. इन्हें 397वां स्थान प्राप्त हुआ है. मोहन बिहार पुलिस में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात हैं.

पटना के मोहन कुमार को मिली बीपीएससी में सफलता: 

मोहन कुमार ने स्कूली शिक्षा गांव के ही सरकारी विद्यालय से प्राप्त की. जिसके बाद 2015 में बिहार पुलिस में सिपाही के पद पर चयन हुए लेकिन अपने लक्ष्य को कभी नहीं छोड़ा और निरंतर पढ़ाई करते रहे. 66वीं बीपीएससी में इन्होंने सफलता पाई है. मोहन कुमार दो भाई और दो बहन हैं. इनके पिता शिवजी प्रसाद पोस्ट ऑफिस में हैं तो वहीं माता चिंता देवी गृहणी है. इनके बड़े भाई भी मुन्ना कुमार बिहार पुलिस में कांस्टेबल के पद पर पटना जिले में तैनात हैं.

कॉन्स्टेबल के पद पर हैं तैनात: बीपीएससी में चयनित मोहन कुमार ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि बिहार पुलिस की नौकरी मैंने 2015 में ज्वाइन की थी. जिसके बाद से मेरा लक्ष्य बीपीएससी क्वालीफाई करना था. मैंने निरंतर पढ़ाई जारी रखा, जिसके बाद मैंने यह सफलता पाई है. साफ तौर से उन्होंने बताया कि अगर निरंतर पढ़ाई जारी रखा जाए तो किसी भी सफलता को पाना कोई मुश्किल नहीं होता है.

“बैक ग्राउंड कैसा भी हो उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. मेरी सभी से अपील है कि जो भी आपका टारगेट है उसे पाने के लिए ईमानदारी से मेहनत करें. मेहनत से सफलता जरूर मिलेगी. मैं चार साल से तैयारी कर रहा था.”- मोहन कुमार, सफल अभ्यर्थी, बीपीएससी

गांव से पढ़ाई कर पाई कामयाबी: 

मोहन कुमार ने गांव के स्कूल से दसवीं पास की फिर, इंटर भी बिहटा कॉलेज से ही पास किया और स्नातक भी पटना से ही किया है. मोहन ने बीपीएससी की परीक्षा में इतिहास का चयन किया क्योंकि इन्होंने स्नातक भी इतिहास से ही किया था. उन्होंने बताया कि इस सफलता के पीछे मेरे माता-पिता, बड़े भाई के साथ साथ मेरे अधिकारियों का भी हाथ है. इन सभी के सहयोग से ही मुझे बीपीएससी में सफलता मिल पाई है.

ईमानदारी से मेहनत करने पर जरूर मिलेगी सफलता’: मोहन कुमार ने कहा कि अगर ईमानदारी से मेहनत की जाए तो सफलता जरूर मिलेगी. मैं पिछले 4 साल से मेहनत कर रहा था. इससे पहले मेरी पोस्टिंग गया जिला बल में थी जिसके कारण मेरी पढ़ाई बाधित हुई थी. इसके बाद 2018 में मेरी पोस्टिंग स्पेशल विजिलेंस यूनिट पटना में हुई. मैं रात को पढ़ाई किया करता था.

Post a Comment

Previous Post Next Post